Tue. Oct 22nd, 2024

नीरज चोपड़ा की कुल संपत्ति 37 करोड़ रुपये , स्वर्ण पदक विजेता अरशद नदीम की कुल संपत्ति सिर्फ 1.2 करोड़ रुपये

नीरज चोपड़ा

नीरज चोपड़ा की कुल संपत्ति 37 करोड़ रुपये , स्वर्ण पदक विजेता अरशद नदीम की कुल संपत्ति सिर्फ 1.2 करोड़ रुपये

दोनों एथलीट राष्ट्रीय प्रतीक बन गए हैं और वैश्विक मंच पर अपनी उपलब्धियों से कई लोगों को प्रेरित कर रहे हैं ।

नीरज चोपड़ा

इसे भी पढे ; BIG ब्रेकिंग : ओलंपिक मेडल मिस कर सकती हैं वीनेश फोगाट

पाकिस्तान के भाला  फेंक खिलाड़ी अरशद नदीम ने हाल ही में पेरिस ओलंपिक 2024 में भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतकर सुर्खियाँ  बटोरीं । इस जीत ने उन्हें व्यापक पहचान और महत्वपूर्ण वित्तीय पुरस्कार दिलाए हैं । स्वर्ण पदक जीतने के कुछ ही घंटों के भीतर अरशद को कई कई पुरस्कार और सम्मान मिले । पाकिस्तान पंजाब की मुखय मंत्री  मरियम नवाज ने अरशद के लिए 10 करोड़ पाकिस्तानी रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा https://www.news18.com/viral/what-indias-javelin-star-neeraj-chopra-who-has-a-sweet-tooth-eats-in-a-day-9015629.html की । इसक अलावा कराची के मेयर मूर्तजा वहाब ने उन्हें 50 मिलियन पाकिस्तानी रुपये से सम्मानित किया । मेयर वहाब ने कराची में अरशद नदीम के नाम पर एक खेल अकादमी स्थापित करने की योजना का भी खुलासा किया । 

इन पुरस्कारों से अरशद नदीम की कुल संपत्ति में इजाफा हो सकता है । वर्तमान में उनकी कुल संपत्ति 1 करोड़ रुपये से कम होने का अनुमान है । लेकिन , उनकी हालिया उपलब्धियों से यह आंकड़ा और बढ़ने की संभावना है ।

इस बीच , भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने भी पेरिस 2024 ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए 89.45 मीटर की थ्रो के साथ रजत पदक हासिल किया । रेपोर्ट्स के मुताबिक , नीरज चोपड़ा की अनुमानित कुल संपत्ति लगभग 37 करोड़ रुपये ( करीब 4.5 मिलियन डॉलर ) है । उनकी कमाई अन्तराष्ट्रिय प्रतियोगिताओं , विज्ञापनों और भारतीय सेना में जूनियर कमीशंड अधिकारी के रूप में उनकी भूमिका से होती हैं ।

अपनी वित्तीय सफलता के अलावा , नीरज चोपड़ा के पास पानीपत के पास हरियाणा के खंडरा में एक तीन मंजिला बंगला है ।

दोनों एथलीट राष्ट्रीय प्रतीक बन गए हैं तथा वैश्विक मंच पर अपनी उपलब्धियों से कई लोगों को प्रेरित कर रहे हैं ।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *